भारतीय एथलीट, कोच और सहयोगी स्टाफ टोक्यो ओलंपिक में कोई ब्रांडेड परिधान नहीं पहनेंगे

नयी दिल्ली.  खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने बुधवार को कहा कि आगामी टोक्यो ओलंपिक खेलों में भारतीय एथलीट अपनी जर्सी पर किसी भी ब्रांड का प्रचार नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि भारतीय एथलीटों की किट पर सिर्फ ‘भारत’ लिखा होगा। केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने ट्वीट कर कहा, ‘भारतीय एथलीट, कोच और सहयोगी स्टाफ टोक्यो ओलंपिक में कोई ब्रांडेड परिधान नहीं पहनेंगे। हमारे भारतीय एथलीटों की किट पर केवल ‘भारत’ लिखा होगा।’ जानकारी के लिए बता दें कि टोक्यो ओलंपिक की शुरुआत 23 जुलाई से होगी।

इससे पूर्व बीते गुरुवार को भारतीय ओलंपिक दल की ऑफिशियल जर्सी किट लॉन्च की गई थी । इस अवसर पर खुद भारत सरकार के खेल एवं युवा मंत्री किरण रिजिजू विशेष रूप से मौजूद थे। इस दौरान पहलवान बजरंग पूनिया, दीपक पूनिया, सुमित और अन्य खिलाड़ी जर्सी पहने नजर आए। सफेद रंग की इस जर्सी की बांह नीले और पेट के पास नारंगी रंग का पट्टा है।

नए प्रायोजक की है तलाश

चीन की कंपनी ली निंग से नाता तोड़ने के बाद आईओए को अब नए प्रायोजक की तलाश है। भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने बुधवार को उम्मीद जताई कि वह इस महीने के आखिर तक अपने ओलंपिक दल के लिए नया किट प्रायोजन ढूंढने में सफल रहेगा। आईओए ने मंगलवार को ली निंग को अपने आधिकारिक किट प्रायोजक से हटाने के बाद कहा था कि भारतीय खिलाड़ी 23 जुलाई से आठ अगस्त के बीच होने वाले टोक्यो ओलंपिक खेलों में बिना ब्रांड वाली पोशाक पहनकर उतरेंगे।

बता दें कि आईओए ने पिछले सप्ताह खेल मंत्री किरेन रिजिजू की मौजूदगी में ली निंग की डिजाइन की गई ओलंपिक किट का अनावरण किया था, जिसकी काफी आलोचना हुई थी क्योंकि पिछले साल लद्दाख में सैन्य संघर्ष के बाद चीनी कंपनियों का विरोध किया जा रहा है।

YOUR REACTION?

Facebook Conversations



Disqus Conversations